Technical Ripon Biography in Hindi | टेक्निकल रिपोन बायोग्राफी इन हिंदी

Technical Ripon Biography in Hindi | टेक्निकल रिपोन बायोग्राफी इन हिंदी

 Technology ripon biography in hindi  के बारे में आपको हम जानकारी देने वाले है। अगर आप ये नाम जानते है तो सही है आपको इनके बारे में पूरी जानकारी देंगे लेकिन अगर आपको नहीं जानकारी है तो पूरी जानकारी देने वाले है। Technology ripon  एक sucessful blogger है जो एक छोटे से गांव से belong करता है तो आज के समय में 3 से 5 लाख महीने कमाते है। 

इनका कहानी आपको बहुत ही प्रभावित करेगी अगर आप भी ब्लॉग्गिंग कर रहे हो और आपको ब्लॉग्गिंग में सफलता नहीं मिल रही है तो आप इनकी Biography of Technical Ripon in Hindi पढ़िए की कैसे ये लगभग डेढ़ साल में ये उस मुकाम पर है जो आज एक अच्छा खासा नौकरी करने वाला भी उस मुकाम पर नहीं पहुंच सकता। आइये जानते है की टेक्नोलॉजी रिपोन कौन है। 

अगर आप यूट्यूब पर ब्लॉग्गिंग के वीडियो देखते है तो आपको टेक्नोलॉजी रिपोन के बारे में जानते होंगे। ये अपने यूट्यूब चैनल पर ब्लॉग्गिंग, और यूट्यूब के बारे में वीडियो अपलोड करते है। अगर आप इन्हे फॉलो करना चाहते है तो आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

टेक्निकल रिपोन कौन है ? टेक्निकल रिपोन की बायोग्राफी हिंदी में

Biography of Technical Ripon in Hindi

टेक्निकल रिपोन का पूरा नाम रिपोन शाहजी है और ये West Bengal के छोटे से गांव के रहने वाले है और ये कुछ पांच साल से ब्लॉग्गिंग कर रहे है। इनका यूट्यूब पर एक यूट्यूब चैनल है जिसका नाम टेक्निकल रिपोन है। उस चैनल पर ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड चैनल वीडियो अपलोड करते है। 

ये ब्लॉग्गिंग के फील्ड में इतना आगे आ गए है की ये जहां पर ये है हर ब्लॉगर पहुंचना चाहते है। जब ये Blogging के फील्ड में आये थे तब इनका उम्र 18 साल था और अब 24 के हो चुके है और इतनी कम उम्र में इन्होने अपना एक ब्लॉग्गिंग के फील्ड में Successful Blogger का पहचान बना लिया। 

Techinical Ripon की Blogging Carrier 

मैं आपको बता दू की Ripon Shah ने अपने ब्लॉग्गिंग और यूट्यूब के पैसे से 25 लाख का अपना खुद का ऑफिस बनाया है और अब दूसरे को काम भी देते है As a Employee. दोस्तों आप सोच भी नहीं सकते है की क्या ब्लॉग्गिंग से इतना पैसा कमा सकते है तो दोस्तों ये आपके सामने एक उदाहरण है.

इन्होने ब्लॉग्गिंग की शुरुआत लगभग 2018 में किया था और आज इनके लगभग 200 से ज्यादा वेबसाइट है जो आज अच्छा खासा गूगल पर रैंक करती है और Income Generated करती है। आज जो इनके ब्लॉग है जो गूगल में रैंक क़र रही है उनमे कुछ Blogging, Android Phone, Social Media , Health इन्ही निच पर ब्लॉग है | आज इनके साथ More Than  25 लोग इनके साथ काम करते है और कुछ देश के बाहर से भी काम करते है.

Gadget By Blogging Money 

आज  के दिन में Technical Ripon के पास दो DSLR है दो Apple का लैपटॉप है एक Macbook है और ऐसे बहुत से ऐसे गैजेट है जो आज वो अपने ब्लॉग्गिंग में यूज़ करते है अगर बात करू Technical Ripon शुरआत के दिनों की तो वो एक MicroMax के फ़ोन से अपना सभी काम किया करते थे। 

Challenged Faced 

दोस्तों जैसा की आपको पता है की Technical Ripon एक गाँव से Belong करते है और गाँव में इंटरनेट कनेक्शन पहले सही नहीं था. इसके आलावा गाँव में उनको बिजली का भी प्रॉब्लम आती थी लेकिन आज भी उन्हें कभी कभी ये Challenged face करनी पड़ती ही कभी कभी आंधी तूफान आ जाता है तो उन्हें आज नहीं इंटरनेट कनेक्शन का प्रॉब्लम आती है. 

Income By Blogging and YouTube 

दोस्तों आज Technical Ripon ब्लॉग्गिंग और यूट्यूब से Monthly करीबन 2 लाख, 3 लाख कभी कभी 5 लाख भी पहुंच जाता है. दोस्तों शायद आपको विशवास नहीं होगा इसलिए मैंने निचे एक वीडियो का लिंक दिया हुआ है जिसमे Technical Ripon खुद बोलते है.


Conclusion

मुझे उम्मीद है की आपको ये आर्टिकल पसंद आयी होगी टेक्नोलॉजी रिपोन कौन है। बायोग्राफी ऑफ़ टेक्निकल रिपोन इन हिंदी। अगर आपको और कोई ब्लॉगर के बारे जानकरी चाहते है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय दे सकते है। 

 अगर आप ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड टुटोरिअल या कोर्स चाहते है तो आप हमारा टुटोरिअल को पढ़ कर  अपनी खुद की ब्लॉग्गिंग कर सकते है। 

Sunil Sharma

I am the founder and content writer of this blog. Our main objective in creating this blog is to provide information related to the internet to Hindi-speaking individuals. Here, you will find information on education, technology, computers, and making money, all in your native language.

Previous Post Next Post