Manisha Rani Biography in Hindi | मनीषा रानी कौन है ?

Manisha Rani Biography in Hindi | मनीषा रानी कौन है ?

अगर आप indian realities Big Boss OTT 2 देखा है तो आपने मनीषा रानी को जानते होंगे। मनीषा रानी ने Big Boss OTT 2 में अपने अंदाज से सभी को अपना दीवाना बना लिया है। इन्होने अपने देसी अंदाज से अपने को काफी एंटरटेन किया है। इनका इंस्टाग्राम पर Big Boss OTT 2 से  पहले करीब 4 मिलियन फोल्लोवेर्स थे लेकिन अब करीब 10 मिलियन होने वाला है। तो इससे आप ये जान सकते है की मनीषा रानी ने कितने फोल्लोवेर्स कमाए है। 

इस आर्टिकल में हम आपको मनीषा रानी बायोग्राफी इन हिंदी के बारे में बताने वाले है अगर आप मनीषा रानी के बारे में जानकारी चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े हमे आशा है की ये आर्टिकल पढ़ने के बाद आपको मनीषा रानी के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

कौन है मनीषा रानी ?


मनीषा रानी आने वाली अपकमिंग स्टार है जो आज धीरे धीरे अपना जलवा हर तरफ फैला चुकी है आज शायद ही कोई होगा इन्हे नहीं जानता होगा। ये एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है जो बिहार के रहने वाली है। बिग बॉस से लोकप्रियता के बाद इन्होने अपना घर मुंबई में खरीद लिया है। 

मनीषा रानी बिग बॉस से पहले ये कपिल शर्मा के शो में भी नजर आ चुकी है। जब मनीषा बिग बॉस में थी तब कपिल शर्मा का ये क्लिप काफी वायरल हुआ था। मनीषा रानी ने  टिक टॉक से अपनी शरुआत की और आज करीब इनके 10 मिलियन फोल्लोवेर्स है। 

मनीषा रानी जब से बिग बॉस से बाहर आई है तब से से इनकी लोकप्रिय दिन पर दिन बढ़ ही रहे है। इनके इंस्टाग्राम में काफी तेजी से फोल्लोवेर बढ़ रहे है। हालाँकि बिग बॉस से पहले भी इनकी लोकप्रियता थी लेकिन इतनी नहीं जितनी अब है अब तो हर दिन मनीषा रानी का नाम ट्विटर पर ट्रेंड होता है। बिग बॉस से निकलने के बाद मनीषा रानी ने काफी हिंदी सांग कर लिए जिन पर मिलियन में व्यूज आये है वो भी कुछ ही दिनों में। 

जब मनीषा रानी बिग बॉस से बाहर आई थी तब उन्होंने अपना पहला सांग टोनी ककर के साथ किया था उस सांग का नाम है जमुना पार है अगर आपने अभी तक इस म्यूजिक वीडियोस को नहीं देखा है तो आप जरूर इस म्यूजिक वीडियो को देखे इस म्यूजिक वीडियोस पर करीब 30 मिलियन व्यूज आ चुके है। 

मनीषा रानी के परिवार के बारे में ?

Indian Realties show Big Boss OTT 2 में पार्टिसिपेट लेने वाली मनीषा रानी का जन्म बिहार के एक छोटे से जिले मुंगेर में हुआ था। इनके पिता का नाम मनोज कुमार चंडी है और ये इनके पिता कूरियर का काम करते है। 

इनकी माँ का नाम रागनी देवी है पर इनके माता पिता साथ में नहीं रहते है क्योकि जब मनीषा रानी छोटी थी तब  माता पिता अलग हो गए थे। तब से मनीषा रानी का पालन पोषण इनके पिता मनोज कुमार चंडी ने किया क्योंकि मनीषा रानी की मां बचपन में अपने पति और बच्चों को छोड़कर इनकी नानी के घर रहने लगी थी उस समय मनीषा क्लास 5 में पड़तीं थी। 

माता-पिता के अलग हो जाने से मनीषा को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा मनीषा रानी की एक बहन है मनीषा की बहन का नाम सारिका कुमारी है मनीषा रानी के दो भाई हैं इनके एक भाई का नाम रोहित राज है|

Manisha Rani Short Biography

नाम मनीषा रानी
जन्मतिथि स्मार्टफ़ोन या लैपटॉप, इन्टरनेट कनेक्शन
जन्मस्थान शादीपुर, मुंगेर, बिहार
पिता का नाम मनोज कुमार चंडी
मां का नाम रागनी देवी

मनीषा रानी की शिक्षा (Manisha Rani Education in Hindi)

मनीषा रानी की स्कूली शिक्षा मुंगेर से हुई इन्होंने कक्षा 10 की पढ़ाई के लिए राम लखन सिंह हाईस्कूल में प्रवेश लिया और राम लखन सिंह हाईस्कूल से कक्षा 10 की पढ़ाई पूरी की आगे की पढ़ाई के लिए मनीषा रानी ने बीआरएम कॉलेज मुंगेर में प्रवेश लिया।

और बीआरएम कॉलेज मुंगेर से इन्होंने अपनी 11वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी की मनीषा रानी ने स्नातक की पढ़ाई के लिए आरडी एंड डीजे कॉलेज में प्रवेश दिया और मनीषा रानी ने आरडी एंड डीजे कॉलेज से अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त की। 

मनीषा रानी का करियर (Manisha Rani Career in Hindi)

मनीषा रानी को बचपन से ही डांस का बहुत शौक था इन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई करने के बाद डांस में करियर बनाने की सोची लेकिन डांस के लिए मनीषा को कोलकाता जाना था कोलकाता जाने के लिए इन्होंने अपने पिता से इजाजत मांगी। 

लेकिन इनके पिता मनोज कुमार चंडी ने मनीषा रानी को कोलकाता जाने से इंकार कर दिया पिता के मना कर देने से उनको बहुत दुख हुआ लेकर मनीषा रानी ने हार नहीं मानी और बिना टिकट के कोलकाता जाने बाली ट्रेन में बैठ लेकिन कोलकाता पहुंचने पर मनीषा रानी को टीटी ने पकड़ लिया और इनको कुछ घंटों तक जेल में रहना पड़ा। 

कोलकाता पहुचने के बाद मनीषा रानी के पास पैसों की समस्या होने लगी पैसों की समस्या को दूर करने के लिए मनीषा रानी ने छोटे-छोटे बच्चों को डांस सिखाया और बच्चों को डांस की प्रैक्टिस भी कराई कोलकाता में कुछ समय तक रहने के बाद मनीषा रानी वापस अपने घर आ गयी और अपने घर से ही सोशल मीडिया पर डांस की वीडियो डालने लगी। 

मनीषा रानी के सोशल मीडिया पर धीरे-धीरे फॉलोवर बड़ने लगे मनीषा रानी की पहचान बढ़ने लगी बर्ष 2015 में डांस इंडिया डांस में मनीषा रानी ने भाग लिया 

और वहां से भी इनकी बहुत पहचान बनी इसके बाद मनीषा रानी बहुत से टीवी सीरियल में नजर आयीं मनीषा रानी कपिल शर्मा के शो द कपिल शर्मा शो में भी नजर आ चुकी है। 

मनीषा रानी बिग बॉस सफर 

हाल ही में बिग बॉस OTT का दूसरा सीजन सम्पन्न हुआ जिसमे एलवीश यादव विनर रहे वही फुकरा इंसान के नाम से फेमस यूटूबर अभिषेक मल्हन रनर अप रहे। इसके आलावा बिग बॉस के इस सीजन में मनीषा रानी का भी काफी जलवा रहा और ये दूसरी रनर रही थी। मनीषा रानी ने शानदार तरीके से खेला और फिनाले तक पहुंची।

 Big Boss OTT 2 का विनर एलवीश यादव बने और रनर रप अभिषेक मल्हान रहे। मनीषा रानी ने अपनी जगह टॉप 3 में बनाया। अगर कोई इस Big Boss OTT 2 को याद करेगा तो मनीषा रानी का नाम पहले आएगा क्योंकी ये Big Boss OTT 2 सिर्फ मनीषा रानी की वजह से ही इतना एंटरटेनिंग हो सका। मनीषा रानी ने ऐसा खेल खेला की टॉप 3 की फाइनलिस्ट बन गयी। 

Sunil Sharma

I am the founder and content writer of this blog. Our main objective in creating this blog is to provide information related to the internet to Hindi-speaking individuals. Here, you will find information on education, technology, computers, and making money, all in your native language.

Previous Post Next Post