Harnaaz Sandhu (Miss Universe 2021) Biography in Hindi

Harnaaz Sandhu (Miss Universe 2021) Biography in Hindi

खूबसूरत न तो चुराई जाती है और न ही छीनी जाती है वो तो पहले से ही हममे मौजूद होती है हमारे नजरिए में ये वो खूबी होती है जिसे दुनिया का हर व्यक्ति अपनाना चाहता है और इसी विषेशता से नहीं पहचान पायी है हरनाज़ कौर संधू ने। 

ये नाम आज चर्चा में है क्योकि इसी नाम ने आज भारत में 21 साल बाद एक लम्बे इंतजार के बाद मिस यूनिवर्स का ख़िताब दिलाया है। 

ये गर्व पड़ा पल केवल मुमकिन हो पाया है उस शख्स के कारण जिसने अपनी आम सी जिंदगी को सादगी से जीते हुए, संघर्षो का सामना करते हुए और कई उतार चढाव को देखते हुए इस पल को जिया है। आज इस आर्टिकल हम इसी शख्स से जुड़ी हुई एक एक बात आपको बताएंगे। जो पहलू मिस यूनिवर्स के मुस्कान के पीछे छुपी हुई है। 

भारत ने मिस यूनिवर्स में बढ़ी उपलब्धिया हासिल की है इस प्रतियोगता में भारत के बेटी हरनाज कौर संधू ने  मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब जीत लिया। भारत ने ख़िताब 21 साल के बाद जीता है। तो आईये इनके सफर की शुरवात करते है शुरू से.

हरनाज कौर संधू कौन है ? 

हरनाज कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 में चंडीगढ़ के मोहाली में हुआ था। हरनाज कौर संधू सिख परिवार से तालुकात रखती है। हरनाज कौर संधू पेशे से एक मॉडल है। हरनाज बहुत ही कम उम्र में ही सफलता के शिखर पर पहुंच गयी है। 

इन्होने बचपन से ही अपने Fitness का बहुत ख्याल रखा है। साथ ही वो अपने फैशन को लेकर भी बहुत गंभीर थी। इन्होने कई Beauty Event में भाग लिया था। हरनाज Fitness और Yoga Lover है।  2017 में कॉलेज के एक शो के दौरान उन्होंने पहला स्टेज परफॉरमेंस दी थी। 

उसके बाद से ही उनका सफर यहां से शुरू हुआ था। 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख़िताब जीता था. इसके बाद उन्होने 2018 में Mis Max Emerging Star of India 2018 का ताज अपने नाम किया. इसके बाद में 2019 में Mis Femina चुना गया। 

हाली ही में Miss Youva Universe India 2021 का ख़िताब अपने नाम किया था इसके बाद से ही वे Miss Universe का ताज जितने के लिए मेहनत कर रही थी। 

हरनाज कौर की शिक्षा

इन्होने अपना स्कूलिंग चण्डीगढ़ के सिवालिक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई पूरी की। चंडीगढ़ में मौजूद College For Girls में कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। हरनाज ने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में Bachelor की डिग्री हासिल की है। चंडीगढ़ में ही , बैचलर पूरी करने के बाद अब Master की पढ़ाई कर रही है।

हरनाज संधू की Achievements & Awards 

  • 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख़िताब जीता था 
  •  इसके बाद उन्होने 2018 में Mis Max Emerging Star of India 2018 का ताज अपने नाम किया.
  • इसके बाद में 2019 में Mis Femina चुना गया। 
  • हाली ही में Miss Youva Universe India 2021 का ख़िताब अपने नाम किया था। 
  • इसके बाद से ही वे Miss Universe का ताज जितने के लिए मेहनत कर रही थी और 2021 में Miss Universe 2021 का ताज अपने नाम किया। 
  • मॉडलिंग के साथ साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी है। हरनाज अपने पढ़ाई और मिस यूनिवर्स की प्रतियोगता के साथ कई फिल्मो में भी नजर आ चुकी है। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म में काम करने का मौका भी मिला है। 

हरनाज कौर संधू की Hobbies 

खाली समय में हरनाज दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करती है उन्हें घुड़सवारी, एक्टिंग, डांसिंग और चेस खेलना बहुत ही पसंद है। वे फ्री होती है तो यही सौख पूरा करती है। हरनाज कौर स्विमिंग के भी शौक़ीन है। 

हरनाज कौर संधू की Body Feature 

हरनाज कौर संधू की हाइट 5 फुट 9 इंच और वजन करीब 50 किलो है। Physical Measurement '34 26 34' है। आखो और बालों का रंग Brown है। 

आज हरनाज ने जो मुकाम हासिल किया है इसका श्रेय अपनी माँ को देती है। हरनाज के लिए उनकी माँ ही सबसे पहली प्रेरणा श्रोत है। 

Conclusion 

दोस्तों मुझे उम्मीद है की ये आर्टिकल Harnaaz Sandhu Biography in Hindi : हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स  2021 का किताब, आपको पसंद आया होगा। 

हरनाज कौर संधू कौन है और कैसे मिस यूनिवर्स बनी ये सारी जानकारी आपको मिल गयी होगी। तो दोस्तों अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें। 

Sunil Sharma

I am the founder and content writer of this blog. Our main objective in creating this blog is to provide information related to the internet to Hindi-speaking individuals. Here, you will find information on education, technology, computers, and making money, all in your native language.

Previous Post Next Post